चुनाव आयोग ने मोदी को दी क्लीन चिट, आचार संहिता उल्लंघन में PM दोषी नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को चुनाव आयोग ( Election Commission ) से क्लीन चिट मिल गई है। आयोग ने मंगलवार को लंबी बैठक के बाद मोदी के खिलाफ कांग्रेस की शिकायतों को खारिज कर दिया है। ईसी ने पीएम मोदी क्लिन चिट देते हुए कहा कि उन्होंने किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं किया है।
सपा नेता आजम खान पर फिर चला चुनाव आयोग का डंडा, 48 घंटे का लगा प्रतिबंध
फैसले में आयोग ने क्या कहा
कांग्रेस की ओर से पीएम मोदी पर आरोप लगाए गए थे कि एक अप्रैल को महाराष्ट्र के वर्धा एक चुनावी सभा के दौरान उन्होंने सेना के नाम पर राजनीति की और जनता से वोट की अपील की थी। इसके बाद कांग्रेस की ओर से कई बार आयोग में मोदी को भाषणों की शिकायत की जा चुकी है। मोदी पर लगे आरोपों को खारिज करते हुए आयोग ने कहा कि इस संबंध में वर्धा के रिटर्निंग अफसर से रिपोर्ट मांगी गई थी। भाषण की जांच करने के बाद यह पाया गया कि पीएम कुछ गलत नहीं कहा था।

Election Commission: In matter related to a complaint concerning alleged violation of Model Code of Conduct in a speech by PM Narendra Modi in Wardha, Maharashtra on 01.04.2019, Commission is of the considered view that in this matter no such violation has been noticed. pic.twitter.com/oCNjMkpWSO— ANI (@ANI) April 30, 2019

मोदी के 40 विधायकों वाले बयान पर ममता ने कहा- उनको PM बने रहने का अधिकार नहीं
कोर्ट ने आयोग को भे नोटिस
कांग्रेस सांसद सुष्मिता देब ने सुप्रीम कोर्ट में मोदी की शिकायत की थी। उन्होंने कोर्ट से कहा कि लगातार शिकायतों के बाद भी चुनाव की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। कांग्रेस ने सर्वोच्च न्यायालय से आयोग को मोदी और शाह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए निर्देश देने का आग्रह किया गया था। मंगलवार को सुनवाई के बाद कोर्ट ने कांग्रेस की शिकायत पर चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.