चुनाव आयोग के एंबेसडर राहुल द्रविड़ नहीं डाल सकेंगे इस बार वोट, इस कारण कट गया वोटर लिस्ट से नाम

नई दिल्ली। देशभर में लोकसभा चुनाव का खुमार चढ़ा हुआ है। सिर्फ पार्टियां और नेता ही नहीं, जनता भी लोकतंत्र के महापर्व के लिए जोश में है। पहले ही चरण में हुए भारी मतदान ने यह संकेत दे दिए हैं कि जनता अपने मताधिकार का उचित प्रयोग करना जानती है। हालांकि इसी बीच यह खबर आ रही है कि भारतीय टीम में पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ( Rahul Dravid) इस बार लोकसभा चुनाव में वोट नहीं डाल पाएंगे। यह खबर हैरानी वाली इसलिए है क्योंकि राहुल द्रविड़ खुद इस बार कर्नाटक चुनाव आयोग (Karnataka Election Commission) के एंबेसडर और आइकॉन हैं।
यह भी पढ़ें:- लोकसभा चुनाव: नतीजों को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की भविष्यवाणी, कहा- NDA को मिलेंगी 350 सीट
द्रविड़ का नाम वोटर लिस्ट में नहीं
वोट न दे पाने के संबंध में जो वजह सामने आ रही है उसके मुताबिक कुछ समय पहले द्रविड़ का नाम वोटर लिस्ट में नहीं है। दरअसल, कुछ समय पहले उनका नाम लिस्ट से हटाया गया था, जिसके बाद उन्होंने सही समय पर लिस्ट में नाम जोड़ने का आवेदन नहीं किया। नतीजा यह निकला की उनका नाम लिस्ट में दोबारा शामिल नहीं किया गया। आपको बता दें कि कर्नाटक में दूसरे चरण यानि 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।
घर बदलने के कारण कटा था वोटर लिस्ट से नाम
कर्नाटक चुनाव आयोग के ब्रांड अंबेसडर द्रविड़ के मतदान न कर पाने पर बात करते हुए चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने कहा, ‘हमें हैरानी है कि इस बार द्रविड़ वोट नहीं डाल पाएंगे।’ वहीं, जानकारी मिल रही है कि यह सब इसलिए हुए क्योंकि द्रविड़ ने अपना घर बदला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ ने इंदिरानगर छोड़कर आरएमवी एक्सटेंशन के अश्वथनगर में सिफ्ट हुए थे। इसके बाद पिछले साल उनका और उनकी पत्नी का नाम वोटर लिस्ट से कट गया था। बाद में द्रविड़ ने नाम दोबारा शामिल करने के लिए फॉर्म 6 नहीं भरा था, और उनका नाम नहीं जोड़ा गया। अधिकारी ने कहा कि अगर उन्होंने फॉर्म 6 भरा होता तो उनका नाम लिस्ट में जोड़ दिया जाता, लेकिन अब इसकी अंतिम तिथि निकल गई है। आपको बता दें कि राहुल द्रविड़ ने इससे पहले हर चुनाव में अपना वोट डालते आए हैं।Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.