घाटी में लोकसभा चुनाव की तैयारी, बारामूला के 7 कॉलेज 8 दिनों के लिए रहेंगे बंद

श्रीनगर। लोकसभा चुनावों में अब करीब हफ्तेभर का समय ही शेष है। ऐसे में इसको लेकर जारी तैयारियां अपने चरम पर हैं और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर किए जा रहे इंतजाम भी फाइनल किए जा रहे हैं। इसी बीच जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दरअसल, जानकारी मिल रही है कि जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सात शैक्षिक संस्थान सुरक्षा बलों के ठहरने के लिए आठ दिनों तक बंद रहेंगे।
ये कॉलेज रहेंगे बंद
इस बारे में मतदान अधिकारियों ने गुरुवार को जानकारी दी है। अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इन संस्थानों में शेर-ए-कश्मीर यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चरल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (एसकेयूएएसटी) का वडूरा परिसर, हादीपोरा डिग्री कॉलेज, सोपोर में लड़कों का उच्चतर माध्यमिक स्कूल, डांगीवाचा में लड़कियों का उच्चतर माध्यमिक स्कूल, डिग्री कॉलेज सोपोर, डांगीवाचा में उच्चतर माध्यमिक स्कूल व इडिपोरा का उच्चतर माध्यमिक स्कूल शामिल हैं।
11 अप्रैल को होगा मतदान
ये सभी शैक्षिक संस्थान शुक्रवार यानि पांच अप्रैल से 12 अप्रैल तक बंद रहेंगे। आपको बता दें कि बारामूला में 11 अप्रैल को मतदान होगा। इसके साथ ही जम्मू-पुंछ संसदीय क्षेत्र के चार जिलाें जम्मू, सांबा, पुंछ और राजौरी में भी 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा।