गोवा विधानसभा में CM प्रमोद सावंत ने ​सिद्ध किया बहुमत, 20 विधायकों ने पक्ष में किया वोटिंग

नई दिल्ली। गोवा के नवनियुक्त सीएम प्रमोद सावंत ने बुधवार को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट जीत लिया। विधानसभा में 20 विधायकों ने सावंत के पक्ष में मतदान किया। जिसके साथ ही 36 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में नवनियुक्त सीएम प्रमोद सावंत का बहुमत सिद्ध हो गया। विधानसभा में सबसे पहले पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि दी गई। आपको बता दें कि सावंत ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि वो बहुमत सिद्ध करने के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हैं।
 

Goa Chief Minister Pramod sawant wins floor test after 20 MLAs voted in his favor in the state assembly. pic.twitter.com/kBbxcAvwGU— ANI (@ANI) March 20, 2019

बुधवार सुबह 12.00 बजे शुरू हो रहे सत्र का एक मात्रा एजेंडा विधानसभा के कार्यकारी अध्यक्ष और भाजपा विधायक माइकल लोबो की देखरेख में विश्वास मत सिद्ध करना है। भाजपा नीत गठबंधन में भाजपा के 12 विधायक, गोवा फॉरवार्ड, और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के तीन-तीन विधायक तथा दो निर्दलीय विधायक हैं। वहीं 36 सीटों वाली गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 14 विधायक हैं। एक निर्दलीय विधायक प्रसाद गांवकर को सोमवार को भाजपा और कांग्रेस दोनों कैंपों का माना जा रहा था और उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया था कि वे किसका समर्थन करेंगे।
बहुमत सिद्ध करने के लिए आश्वस्त थे प्रमोद
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के एक मात्र विधायक चर्चिल अलेमाओ ने 2017 में भाजपा-नीत गठबंधन के पक्ष में अपना मत दिया था, लेकिन वे सोमवार को कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे। गोवा की 36 सीटों वाली विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए किसी भी पार्टी को 19 अंक तक पहुंचना था।