गुजरात में बढ़ी भाजपा की ताकत, कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद  पुरुषोत्तम सावरिया ने थामा भाजपा का दामन

नई दिल्ली। भारतीय चुनाव आयोग ने आधिकारिक रूप से अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है। 11 अप्रैल को पहले चरण के लिए वोटिंग होगी और 23 मई को नजीते आएंगे। इस चुनावी ऐलान के बाद देश में सियासी गतिविधियां और तेज हो गई हैं। इसके अलावा दल-बदल का भी खेल शुरू हो चुका है। इसी सियासी उठा-पटक में गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। एक हफ्ते पहले कांग्रेस छोड़ने वाले विधायक पुरुषोत्तम सावरिया ने भाजपा का दामन थाम लिया है।
कांग्रेस को बड़ा झटका
सोमवार को गुजराज भाजपा मुख्यालय में पुरुषोत्तम सावरिया ने पार्टी का दामन थामा। ऐसा माना जा रहा है कि पुरुषोत्तम सावरिया के भाजपा में शामिल होने से पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी। क्योंकि, वो जनाधार वाले नेता बताए जा रहे हैं। वहीं, पुरुषोत्तम सावरिया के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गौरतलब है कि एक हफ्ते पहले ही विधायक पुरुषोत्तम सावरिया ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। इधर, जामनगर ग्रामीण से कांग्रेस विधायक वल्लभ धाराविया ने सोमवार को विधानसभा स्पीकर राजेन्द्र त्रिवेदी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि स्पीकर ने उनका इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं? साथ ही कांग्रेस पार्टी की ओर से भी अभी तक इस मामले को लेकर कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन, चर्चा यह है कि वल्लभ जल्द ही पार्टी से भी इस्तीफा दे सकते हैं और किसी दूसरी पार्टी का दामन थाम सकते हैं।
 

Gandhinagar: Congress MLA from Gujarat , Purushottam Sawariya who had resigned from the party last week, joins BJP . pic.twitter.com/4PaYB21hK9— ANI (@ANI) March 11, 2019

अब देखना यह है कि इन दो झटकों से कांग्रेस किस तरह उबरती है और लोकसभा चुनाव में गुजरात के अंदर भाजपा को किस तरह की टक्कर देती है।