के चंद्रशेखर राव: BJP को बहुमत न मिलने पर केंद्र में बनाएंगे गैर कांग्रेसी सरकार

नई दिल्‍ली। एक तरफ लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण मेें राजनीतिक दलों के बीच सियासी जंग जारी है तो दूसरी तरफ तेलंगाना राष्‍ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख और तेलंगाना के सीएम के चद्रशेखर राव अभी में केंद्र में सरकार बनाने को लेकर सक्रिय हो गए हैं। उन्‍होंने कहा है कि अगर केंद्र में भाजपा व एनडीए को बहुमत नहीं मिली तो हम गैर भाजपा गैर कांग्रेस सरकार बनाएंगे। इस योजना के तहत केसीआर ने क्षेत्रीय दलों से संपर्क साधने का काम अभी से शुरू कर दिया है।
ममता बनर्जी ने PM के खिलाफ खेला इमोशनल कार्ड, कहा- ‘मोदी ने बंगाल और मुझे अपमानित किया’
थर्ड फ्रंट सरकार के लिए अभी से सक्रिय
तेलंगाना के सीएम केसीआर के करीबी नेताओं का कहना है कि अगर 23 मई को नतीजों के बाद किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलने पर वो गैर भाजपा औ गैर कांग्रेस पार्टियों को साथ थर्ड फ्रंट की सरकार बनानेे को लेकर वो अभी से सक्रिय हैंं। केसीआर ने इसको लेकर क्षेत्रीय दलों से बातचीत भी शुरू कर दी है। इस योजना को मूर्तरूप देने के लिए केसीआर ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। उनके करीबियों ने ये भी संकेत दिया है कि अगर भाजपा बहुमत से थोड़ा दूर रहती है तो केसीआर उन्हें भी समर्थन दे सकते हैं।
मायावती का पीएम मोदी पर हमला, अपनी पत्‍नी को छोड़ने वाला क्‍या करेगा महिलाओं का सम्‍मान
केसीआर को बेहतर परिणाम की उम्‍मीद
दरअसल, विगत कुछ वर्षों के दौरान राष्‍ट्रीय राजनीति में केसीआर ने अपना कद बड़ा करने में सफलता हासिल की है। जानकारी के मुताबिक उन्‍हें लगता है कि 2019 लोकसभा का चुनाव परिणाम उनके लिए 1999 और 2009 के मुकाबले ज़्यादा बेहतर होंगे। बता दें कि 1999 और 2009 केसीआर के लिए बेहद खराब रहे थे। 1999 में उन्हें टीडीपी की टिकट पर जीत मिली थी। उस वक्त उन्हें कैबिनेट पोर्टफोलियो नहीं मिला था। उनके मुखिया चंद्रबाबू नायडू ने उन्हें विधानसभा में उपसभापति बना दिया था। एक साल बाद ही केसीआर ने टीडीपी से नाता तोड़ लिया तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नाम से अपनी एक अलग पार्टी बना ली।