केरल: वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कदावूर शिवादासन का निधन, दौड़ी शोक की लहर

नई दिल्ली। केरल के तिरुवनंतपुरम से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कदावूर शिवादासन का शुक्रवार सुबह एक प्राइवेट हॉस्पिटल में निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। जानकारी के अनुसार वह 87 वर्षीय शिवादासन काफी समय से बीमार चल रहे थे, उनको निमोनिया की शिकायत थी। तबीयत में सुधार न होने के कारण उनको हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। कांग्रेस नेता के निधन की खबर लगते ही पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। कांग्रेस समेत अन्य दलों के तमाम नेता उनके अंतिम दर्शन के लिए घर पहुंचे।
यह खबर भी पढ़ें— गोडसे पर साध्वी प्रज्ञा के बयान से भाजपा ने झाड़ा पल्ला, अमित शाह ने बताया निजी बयान
रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए
चार बार विधायक रह चुके शिवादसन के. करुणाकरन और एके एंटनी के कैबिनेट में मंत्री थे। अपने गृह जिले कोल्लम से एक ट्रेड यूनियन नेता के रूप में अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले शिवदासन 1980 और 1982 में रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस का रुख किया और पार्टी के टिकट पर 1991 और 2001 के चुनाव में जीत दर्ज की।
यह खबर भी पढ़ें— प्रधानमंत्री पद को लेकर दिए बयान पर गुलाम नबी आजाद का स्पष्टीकरण, कांग्रेस को पहले दिया जाएग मौका
2006 में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते शिवादासन ने राजनीति से संन्यास ले लिया था। उनका अंतिम संस्कार कोल्लम में होगा।
 Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.