केदारनाथ में ड्रामा हो रहा और EC ने मोदी गैंग के आगे आत्मसमर्पण कर दिया: राहुल गांधी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) की केदारनाथ यात्रा ( Kedarnath ) को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने चुनाव आयोग ( Election Commission ) पर हमला बोला है। राहुल ने तंज भरे लहजे में कहा कि पहले चुनाव आयोग सम्मानित और भयभीत करने वाला हुआ करता था लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं है।
पीएम मोदी की उत्तराखंड यात्रा पर विवाद, TMC और TDP ने कहा- ये आचार संहिता का उल्लंघन
चुनाव आयोग का पहले सम्मान था लेकिन अब नहीं: EC
कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्विटर पर लिखा कि चुनावी बांड और ईवीएम से लेकर चुनाव कार्यक्रम में हेरफेर करने, NAMO TV, ‘मोदी की सेना’ और अब केदारनाथ में हो रहा ड्रामा। चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी गैंग के आगे आत्मसमर्पण कर दिया है। यह सभी भारतीयों के लिए स्पष्ट संकेत है। कभी चुनाव आयोग सम्मानित और भयभीत करने वाला हुआ करता था। अब नहीं।

From Electoral Bonds & EVMs to manipulating the election schedule, NaMo TV, “Modi’s Army” & now the drama in Kedarnath; the Election Commission’s capitulation before Mr Modi & his gang is obvious to all Indians. The EC used to be feared & respected. Not anymore.— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 19, 2019

BJP ने गृह मंत्रालय से कहा- वापस ली जाए सीएम अरविंद केजरीवाल की सुरक्षा
चुनाव प्रचार खत्म करने के बाद यात्रा क्यों: टीएमसी
इससे पहले टीएमसी ने भी मोदी की उत्तराखंड यात्रा पर आपत्ति जताई थी। टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रचार अभियान 17 मई शाम छह बजे समाप्त हो गया। लेकिन, नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा को स्थानीय और राष्ट्रीय मीडिया ने पिछले दो दिनों में व्यापक स्तर पर कवर किया। यह आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। आयोग को लिखे पत्र में कहा गया कि मोदी ने वहां घोषणा की और कहा कि केदार मंदिर के लिए मास्टर प्लान तैयार है। उन्होंने केदारनाथ में जनता और मीडिया कर्मियों से बात की। यह नैतिक रूप से बिल्कुल गलत है।