केजरीवाल बोले- हम कांग्रेस के लिए दिल्ली की सातों सीट छोड़ देते लेकिन….

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने में असफल रहे आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) का गुस्सा रह रह कर सामने आ रहा है। गुरुवार को उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) लोकसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करते हैं तो इसके जिम्मेदार कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) होंगे।
मोदी के रोड शो पर कांग्रेस का वार, अपने झूठे वादों के लिए काशी से माफी मांगें पीएम
कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीत सकती: केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप और कांग्रेस के बीच ना होने वाले संभावित गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी जीतने की स्थिति में होती तो AAP, कांग्रेस के लिए सभी सातों सीटों को छोड़ देती, लेकिन कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट नहीं जीत सकती है।
लोकसभा चुनाव 2019 में सितारों के सहारे पार्टियां, एंट्री करते ही मिलता है टिकट
दो महीने करता रहा गठबंधन की कोशिश: अरविंदकेजरीवाल ने कहा कि बीते दो महीने में हम गठबंधन के लिए कोशिश कर रहे हैं। मैं काफी दुख के साथ कह रहा हूं कि अगर मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सत्ता में वापसी करते हैं तो, इसके लिए केवल एक व्यक्ति, राहुल गांधी जिम्मेदार होंगे।
सुप्रीम कोर्ट में CJI रंजन गोगोई ने वकील से पूछा- ये चौकीदार कौन है?
आखिर क्यों चाहते थे कांग्रेस से गठबंधन
केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रही है और दावा किया कि हम दिल्ली में भाजपा को हरा सकते हैं। कांग्रेस से आखिर गठबंधन क्यों चाहती थी आम आदमी पार्टी…इस सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि आप का जन्म कांग्रेस शासन के दौरान भ्रष्टाचार के बीच हुआ था। कांग्रेस के साथ गठबंधन का विचार कुछ ऐसा था, जिसके बारे में हमने एक समय सोचा तक नहीं था। लेकिन, देश के मुश्किल हालात को देखते हुए हमने यह फैसला लिया था।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..