कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- ‘हमारी पार्टी को लोकसभा चुनाव में नहीं मिलेगा बहुमत’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) का अंतिम चरण चल रहा है। हर पार्टी ने प्रचार और वोट के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) लगातार अपनी सभाओं में दावा कर रहे हैं कि इसबार केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार बनेगी। वहीं दूसरी ओर राहुल के बेहद खास माने जाने वाले कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) ने कहा कि हमारी पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा।
केजरीवाल को नहीं भाया प्रियंका गांधी का रोड़ शो, कहा- दिल्ली में ‘समय बर्बाद’ मत कीजिए
यूपीए ही बनाएगी केंद्र में मजबूत सरकार: सिंधिया
एक साक्षात्कार के दौरान मध्य प्रदेश की गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे सिंधिया ने कहा कि यह बताने की जरूरत नहीं है कि कोई भी दल चाहे भाजपा हो या कांग्रेस या फिर कोई और पूर्ण बहुमत नहीं पाने जा रहा है। केंद्र में गठबंधन सरकार होगी जैसी की अभी है या पिछले 25-30 सालों में देश में जैसी रही है। यूपीए को लेकर सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी केंद्र में ‘संप्रग प्लस प्लस’ सरकार ( UPA government ) बनाने के लिए समान विचार वाले दलों के साथ एक मजबूत गठबंधन बनाएगी।
रॉबर्ट वाड्रा का पीएम मोदी पर पलटवार, ‘अपने पाप छिपाने के लिए आप मुझ पर भाषण देते हैं’
राम माधव ने भी कहा था- बहुमत से दूर रह सकती है बीजेपी
बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ( Ram Madhav ) ने भी कहा था कि इसबार BJP बहुमत से पीछे रह सकती है। उन्होंने कहा था कि अगर हम अपने दम पर 271 सीटें हासिल कर लेते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि बीजेपी की सीटें कम होने के बाद भी एनडीए को पूर्ण बहुमत मिलेगा और सरकार बनेगी। हालांकि बयान पर विवाद होने पर माधव ने कहा कि मेरी बात को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.