कांग्रेस ने दिल्ली में तय किए सातों उम्मीदवार, चांदनी चौक से शीला हो सकती हैं प्रत्याशी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) में जीत की उम्मीद से चल रहे गठबंधन के दौर में अब दिल्ली का आईना साफ होता नजर आ रहा है। पिछले एक महीने से मिलकर चुनाव लड़ने की बात करने वाली कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के रास्ते अलग हो चुकी है। कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर अपने दम पर चुनाव लड़ेगी।
लंबी बातचीत लेकिन बेनतीजा
कांग्रेस के एक बड़े नेता ने बताया कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन की कोशिशें चल रही थीं। कई दौर की बैठकों के बावजूद दोनों पार्टियों में सहमति नहीं बन पाई। बातचीत विफल हो गई है और हम दिल्ली में सभी लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे।
समुद्र में रहकर भारत की रखवाली करेगा युद्धपोत इंफाल, घातक खूबियां बनाती हैं इसे खास
किसे, कहां से मिलेगा टिकट
जानकारी के मुताबित कांग्रेस ने नई दिल्ली से पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन को, चांदनी चौक से पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को, पश्चिमी दिल्ली सीट से पूर्व ओलंपियन सुशील कुमार और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर कुमार लवली को उम्मीदवार बनाया है। वहीं दक्षिणी दिल्ली से रमेश कुमार, उत्तर-पश्चिम दिल्ली से राज कुमार चौहान और उत्तर-पूर्व दिल्ली से जे.पी. अग्रवाल को खड़ा करेगी।
हेमंत करकरे पर विवादित बयान देकर फंसीं साध्वी प्रज्ञा, चुनाव आयोग ने थमाया नोटिस
राहुल और केजरीवाल में हो चुकी है बहस
बता दें कि 15 अप्रैल को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी में सीट बंटवारे के मसले पर यू-टर्न लेने का आरोप लगाया था। कांग्रेस अध्यक्ष के बयान के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा था कि कांग्रेस किस यू-टर्न की बात कर रही है, जबकि बातचीत जारी है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.