कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का बड़ा दावा- 10 साल के कार्यकाल में हुईं थी 12 स्ट्राइक

नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले और उसके बदले में की गई बालाकोट एयर स्ट्राइक पर देश के राजनेताओं का रूख देखते हुए, चुनाव आयोग ने पहले ही एडवाइजरी जारी कर दी है। आयोग ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि राजनीति में सेना का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। हालांकि, अभी भी यह सिलसिला जारी है। शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के तीन एयर स्ट्राइक वाले बयान के बाद अब कांग्रेस की ओर से बड़ा दावा किया गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उनके कार्यकाल के दौरान कुल 12 एयर स्ट्राइक किए गए।
10 साल में 12 एयर स्ट्राइक
खड़गे के मुताबिक कांग्रेस की अगुवाई में संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के 10 साल के शासनकाल के 12 एयर स्‍ट्राइक किए गए थे। उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी पार्टी ने इस मुद्दे पर कभी भी राजनीति करने की कोशिश नहीं की। खड़गे हावेरी में पार्टी की रैली को संबोधित करने पहुंचे थे। इसके बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कलबुर्गी से सांसद खड़गे ने इस मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार शहीदों के शव के साथ खेल रही है।
विकास मुद्दे पर घेरा मोदी सरकार को
यही नहीं, कांग्रेस नेता ने विकास के मुद्दे पर भी पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि उनके पास विकास के नाम पर बताने के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने कहा, ‘NSSO की रिपोर्ट को देखें तो देश में 38 लाख नौकरियां कम हुईं, जबकि सिर्फ 27 लाख नौकरियां पैदा हुईं। लेकिन सत्ता में आने से पहले बीजेपी ने देश की जनता को 10 करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था।’
राजनाथ सिंह का तीन एयर स्ट्राइक का दावा
आपको याद दिला दें कि इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि बीते पांच सालों में भारतीय सेना ने दो नहीं तीन बार सीमा पार जाकर एयर स्ट्राइक कर कामयाबी हासिल की। हालांकि, उन्होंने साथ ही यह भी साफ किया कि वह सिर्फ दो स्ट्राइक की जानकारी देंगे। राजनाथ ने कहा कि वे तीसरी स्ट्राइक के बारे में कुछ नहीं बताएंगे।