कांग्रेस की बैठक में बड़ा फैसला, शीला दीक्षित ने कहा- दिल्ली में नहीं होगा किसी पार्टी से गठबंधन

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। सभी पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। इसे लेकर लगातार गठबंधन और दल-बदल की राजनीति जोर-शोर से चल रही है। दिल्ली में गठबंधन को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर मंगलवार को बड़ी बैठक हुई। ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि दिल्ली में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। लेकिन, बैठक में बड़ा निर्णय लेते हुए कहा गया कि दिल्ली में कांग्रेस कोई गठबंधन नहीं करेगी।
आप और कांग्रेस के बीच नहीं होगा गठबंधन- शीला दीक्षित
दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि बैठक में सबने एक साथ आप के साथ गठबंधन का विरोध किया, जिस पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सहमति जताई। शीला दीक्षित के बयान से साफ हो गया कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन नहीं होने जा रहा है। गौरतलब है कि सुबह से ही कयास लगाया जा रहा था कि आज कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन का ऐलान हो जाएगा। लेकिन, कांग्रेस के इस फैसले से आप को बड़ा झटका लगा है।
 

Delhi Congress Chief Sheila Dikshit: A unanimous decision has been taken that there will be no alliance in Delhi pic.twitter.com/nnmhnthY6g— ANI (@ANI) March 5, 2019

गठबंधन के पक्ष में नहीं हैं शीला दीक्षित
यहां आपको यह भी बता दें कि दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन की संभावना को पहले ही खारिज कर दिया था। प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह भी स्पष्ट रूप से कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी।