कांग्रेस की दूसरी लिस्ट जारी, उत्तर प्रदेश में 16 तो महाराष्ट्र से 5 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 16 और महाराष्ट्र की 5 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर को मुरादाबाद से टिकट दिया गया है, वहीं सावित्री बाई फुले को बहराइच से, जबकि श्रीप्रकाश जायसवाल को कानपुर से टिकट मिला है। इसके अलावा प्रिया दत को मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से टिकट दिया गया है। सुशील शिंदे सोलापुर से चुनाव लड़ेंगे। जबकि मिलिंद देवरा दक्षिण मुंबई से किस्मत अजमाएंगे। कांग्रेस की दूसरी सूची आने के बाद मुरादाबाद से रॉबर्ट वाड्रा के नाम को लेकर चल रही चर्चाओं पर भी विराम लग गया है। दरअसल मुरादाबाद से रॉबर्ट वाड्रा को चुनाव लड़ाने की अटकलें चल रही थीं।

Congress releases another list of 21 candidates. Nana Patole to contest from Nagpur. Raj Babbar to contest from Moradabad, former BJP MP Savitri Phule to contest from Bahraich(UP). Priya Dutt to contest from Mumbai North-Central. #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/50HUZD2NqW— ANI (@ANI) March 13, 2019

कांग्रेस की पहली सूची में 16 उम्मीदवारों के नाम
बता दें कि पिछले हफ्ते कांग्रेस ने अपनी पहली सूची जारी करते हुए 15 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे । इसमें चार उम्‍मीदवार गुजरात से, जबकि 11 उम्‍मीदवार उत्तर प्रदेश से थे। इसमें उत्तर प्रदेश के अमेठी से राहुल गांधी, रायबरेली से सोनिया गांधी को टिकट मिला था। कांग्रेस ने पहली लिस्ट जारी करते हुए उन तमाम सियासी अटकलों पर विराम लगा दिया था कि सोनिया गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ सकती हैं।
7 चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव
लोकसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। 7 चरणों में लोकसभा के चुनाव होंगे। 11 अप्रैल को पहली वोटिंग डाली जाएगी। जबकि 23 मई को चुनाव के नतीजे आएंगे। मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुनाव की घोषणा करते हुए कहा था कि चुनाव खर्चे पर विशेष निगरानी रखी जाएगी। साथ ही त्‍योहारों का ध्‍यान रखा गया है। चुनाव आयोग ने सोशल मीडिया पर भी निगरानी रखने की बात कही है।