करतारपुर कॉरिडोर: पाकिस्तान पर भड़के सीएम कैप्टन अमरिंदर, इन मुद्दों पर जताई आपत्ति

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने करतारपुर कॉरिडोर मामले पर पाकिस्तान पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि उन्हें पाकिस्तान की ओर से रखी गई कई सिफारिशों पर आपत्ति है।
इन मांगों पर कैप्टन ने जताई है आपत्ति
इस बारे में बताते हुए पंजाब सीएम ने कहा सबसे पहले तो हम 15 हजार लोगों को भेजना चाह रहे हैं। लेकिन पाकिस्तान श्रद्धालुओं की संख्य को सीमित करना चाह रहा है। इस तरह तो कॉरिडोर बनाने का असल उद्देश्य ही पूरा नहीं हो पाएगा। कैप्टन ने कहा कि इसके साथ ही हमें पासपोर्ट व्यवस्था पर भी आपत्ति है। उन्होंने कहा कि जब कॉरिडोर बनाया गया है तो पासपोर्ट की क्या जरूरत। कॉरिडोर बनाने का सीधा संकेत है कि आप आने-जाने के लिए पूर्णरूप से स्वतंत्र हैं।

Punjab CM Capt Amarinder Singh: We disagree with some of the things Pakistan has recommended.1st,we said 15,000 ppl should go.2nd, we said you can’t have passports. Why have a corridor if you want passports?The very fact that you’ve a corridor indicates it should have free access pic.twitter.com/GL2lQgnq6h— ANI (@ANI) March 16, 2019

गुरुवार को भारत-पाक के बीच हुई थी बैठक
कैप्टन ने इससे पहले भी इस मामले में जारी किए अपने बयान में कहा था कि बीते 70 साल से सिख श्रद्धालु करतारपुर गुरुद्वारे के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं, अब उनका हक बनता है कि उन्हें अनुमति दी जाए। आपको बता दें कि गुरुवार को भारत-पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल के बीच करतारपुर कॉरिडोर से संबंधित बातचीत हुई। बैठक के बाद बयान जारी किया गया कि करतारपुर साहिब जाने वाले तीर्थयात्रियों की सुविधा और तौर-तरीकों के प्रारूप पर चर्चा हुई।