कन्हैया कुमार ने बेगूसराय सीट से भरा नामांकन, समर्थन में आने वालों को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली। देश की 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव अब दहलीज तक पहुंच गया है। यही वजह है कि राजनीतिक दलों समेत नेताओं ने अपनी कमर कस ली है। लोकसभा चुनाव 2019 में ‘हॉट सीट’ बनी बेगूसराय पर सबकी नजरें हैं। पहली बार चुनावी अखाड़े में अपनी किस्मत आजमाने आए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव के उम्मीवार कन्हैया कुमार आज यानी मंगलवार को अपना नामांकन दाखिल किया। रोड शो करते हुए कन्हैयार कुमार नामांकन पर्चा दाखिल करने पहुंचे। इस दौरान सड़कों पर उनके समर्थन जबरदस्त भीड़ दिखी।
 

Former JNU students’ union leader Kanhaiya Kumar files nomination as Communist Party of India (CPI) candidate from Begusarai constituency. #Bihar #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/dW8nnoeZq0— ANI (@ANI) April 9, 2019

नामांकन भरने से पहले कन्हैया लगातार ट्वीट के जरिये समर्थकों का अभिवादन करते रहे। कन्हैयार ने ट्वीट करते हुए लिखा राष्ट्रकवि दिनकर की धरती नफ़रत फैलाकर सियासत करने वालों को कभी पनपने नहीं देगी। उन्हीं के शब्दों में – “जब तक मनुज-मनुज का यह / सुख भाग नहीं सम होगा / शमित न होगा कोलाहल / संघर्ष नहीं कम होगा।”
 

अम्मा फ़ातिमा नफ़ीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मज़बूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं। जहाँ देखो वहाँ हमारे साथी लाल झंडों के साथ नज़र आ रहे हैं। एकजुटता का ऐसा भव्य नज़ारा सबमें जोश भर रहा है। pic.twitter.com/0lkW4FAFF9— Kanhaiya Kumar (@kanhaiyakumar) April 9, 2019

राष्ट्रकवि दिनकर की धरती नफ़रत फैलाकर सियासत करने वालों को कभी पनपने नहीं देगी। उन्हीं के शब्दों में – “जब तक मनुज-मनुज का यह / सुख भाग नहीं सम होगा / शमित न होगा कोलाहल / संघर्ष नहीं कम होगा।” pic.twitter.com/KgRuPWUCxX— Kanhaiya Kumar (@kanhaiyakumar) April 9, 2019

यही नहीं अपने अगले ट्वीट में उन्होंने साथ आने वालों का शुक्रिया अदा भी किया। कन्हैया ने लिखा…अम्मा फ़ातिमा नफ़ीस, जिग्नेश, शेहला, गुरमेहर समेत उन तमाम साथियों का शुक्रिया जो संविधान और लोकतंत्र को बचाने के संघर्ष को मज़बूत करने के लिए बेगूसराय आए हैं। जहाँ देखो वहाँ हमारे साथी लाल झंडों के साथ नज़र आ रहे हैं। एकजुटता का ऐसा भव्य नज़ारा सबमें जोश भर रहा है।
इस सीट पर कन्हैया कुमार के सामने भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह हैं तो राजद महागठबंधन की तरफ से तनवीर हसन। हालांकि इससे पहले कन्हैयार कुमार के पक्ष में बॉलीवुड हस्तियों के आने की खबर पर जोरों पर रही। इसमें खास तौर पर जावेद अख्तर और शबाना आजमी के नाम की चर्चा रही। इसके अलावा स्वरा भास्कर जिन्होंने कन्हैयार के लिए चुनाव प्रचार भी किया उनके भी शामिल होने की बात सामने आई।
बेगूसराय में मुकाबला त्रिकोणीय है, क्योंकि कन्हैया कुमार का मुकाबला सिर्फ गिरिराज सिंह ही नहीं, बल्कि महागठबंधन के राजद उम्मीदवार डॉ तनवीर हसन से भी है। बता दें कि इस सीट पर चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा।