ओडिशा: संबलपुर में पीएम मोदी की हुंकार, ‘चौकीदार ने विपक्षियों के भ्रष्टाचार के कारोबार पर किया प्रहार’

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) की सरगर्मियां अपने पूरे शबाब पर हैं। पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है और 18 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी पार्टियों ने पूरी ताकत झोंक दी हैं और लगातार चुनावी रैलियां, रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने संबलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। पीएम ने कहा कि जब इस चौकीदार ने विपक्षियों के भ्रष्टाचार के कारोबार पर प्रहार किया, तो इनको इतना कष्ट हुआ है कि ये मुझे रास्ते से हटाना चाहते हैं।
किसानों के लिए मोदी का बड़ा ऐलान
पीएम मोदी ने कहा कि 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी, तो ओडिशा के किसान परिवारों के बैंक खातों में सीधी मदद की व्यवस्था हम करने वाले हैं। कोई भी दलाल आपके पैसे पर पंजा नहीं मार पाएगा। पीएम ने कहा कि भाजपा की नई सरकार बनने पर एक जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके तहत देशभर की नदियों के, समुद्र के, बारिश के पानी को जरुरतमंदों तक पहुंचाने का मिशन चलाया जाएगा। इससे पानी से जुड़ी समस्याएं कम हो पाएंगी।
ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना होगी लागू
पीएम ने कहा कि ओडिशा में जो हमारी नई सरकार बनेगी और दिल्ली में फिर एक बार भाजपा सरकार बनेगी। वह सरकार ओडिशा में आयुष्मान भारत योजना भी लागू करेगी। इस योजना के लागू होने के बाद यहां के गरीब परिवारों का 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज पूरे देश के अस्पतालों में हो सकेगा।
 

Prime Minister Narendra Modi in Sambalpur, Odisha: For 20 years you trusted Odisha’s govt blindly but now the people of the state want change. Once we come to power in the state we will implement Ayushman Bharat Yojana. pic.twitter.com/9EuVpzRqlC— ANI (@ANI) April 16, 2019

Prime Minister Narendra Modi in Sambalpur, Odisha: In such hot weather, such a huge crowd, such enthusiasm; pictures of these rallies are giving sleepless nights to others. People are supporting us because they want a strong government. pic.twitter.com/DOySsfOsJK— ANI (@ANI) April 16, 2019

लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए भरेंगे हुंकार
ओडिशा में चार लोकसभा सीटों पुरी, ढेंकनाल, क्योंझर और कटक लोकसभा सीटों के लिए 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। वहीं, भुवनेश्वर और संबलपुर के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में भी तीसरे चरण के तहत 23 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस रोड शो के जरिए प्रधानमंत्री मोदी दोनों चुनावों के लिए हुंकार भरेंगे। रोड शो के अलावा पीएम मोदी भुवनेश्वर और संबलपुर में दो रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पीएम का रोड शो बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास से शुरू होगा और गंगानगर होते हुए बारमुंडा ग्राउंड में रैली स्थल पर जाकर समाप्त होगा। यहां मोदी एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।
ओडिशा और बंगाल पर भाजपा की नजरें
गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नजरें इस बार ओडिशा और पश्चिम बंगाल पर टिकी हैं। दोनों राज्यों में पार्टी जीत हासिल करना चाहती है। प्रधानमंत्री मोदी खुद इन दोनों राज्यों में कई चुनावी सभाएं और रैलियां कर चुके हैं। ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी है, इसलिए पार्टी यहां कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पिछले कुछ दिनों में बीजू जनता दल के कई नेता, विधायक और सांसदों को भी भाजपा में शामिल किया गया है।