ओडिशा में किला मजबूत करने में जुटी भाजपा, बीजेडी के पूर्व सांसद जय पांडा पार्टी में शामिल

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। इतना ही नहीं गठबंधन के साथ-साथ दल-बदल का खेल में जोर-शोर से चल रहा है। वहीं, भाजपा पिछले कुछ समय से ओडिशा में किला मजबूत करने में जुटी है। इसी कड़ी में बीजेडी के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा को बुधवार को भाजपा में शामिल किया गया।
 

Delhi: Former Biju Janata Dal MP Baijayant Jay Panda joins BJP in presence of Union Minister Dharmendra Pradhan pic.twitter.com/MKH7bX64z5— ANI (@ANI) March 4, 2019

भाजपा में शामिल हुए बीजेडी के पूर्व सांसद पांडा
पांडा ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी की सदस्या ली। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद रहे। ऐसा माना जा रहा है कि पांडा के पार्टी में शामिल होने से ओडिशा में भाजपा की स्थिति मजबूत होगी। गौरतलब है कि बीते दिनों जय पांडा पर पार्टी विरोध गतिविधियों के आरोप लगे थे, जिसके बाद पहले उन्हें निलंबित कर दिया गया था और फिर संगठन में हाशिए पर रहने के बाद पिछले साल उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। गौरतलब है कि 2014 लोकसभा चुनावों में पांडा ने बीजेडी के टिकट पर केंद्रपाड़ा से जीत हासिल की थी, जिसके बाद पार्टी के तमाम आंतरिक मतभेदों और पांडा पर लगे आरोपों के कारण उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इस बीच 2017 के पंचायत चुनावों में भाजपा के शानदार प्रदर्शन के बाद वे बीजू जनता दल को लगातार ‘आत्मविश्लेषण’ की सलाह देते रहे हैं।
बीजेडी ने दिया यह बयान
वहीं, बीजू जनता दल की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि पांडा किसी भी पार्टी को ज्वॉइन करने के लिए स्वतंत्र हैं। बीजेडी का यह भी कहना है कि पांडा के भाजपा का हाथ थामने से आगामी चुनावों में बीजू जनता दल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पिछले कुछ सालों में कई लोगों ने पार्टी छोड़ी, मगर बीजेडी की लोकप्रियता बढ़ती ही गई है।