ओडिशा: भुवनेश्वर में बोले अमित शाह, कांग्रेस से भी बुरा शासन बीजू जनता दल ने चलाया

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह रविवार को ओडिशा में हैं। अमित शाह ने भुवनेश्वर में राज्य के लिए पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये प्रदेश अपार संभावनाओं वाला प्रदेश है। भौतिक विकास, राजस्व विकास और सांस्कृतिक विकास की यहां कई संभावनाएं हैं, जिन्हें अभी तक तलाशा नहीं गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से बुरा शासन ओडिशा में बीजू जनता दल ने चलाया है। जिस उम्मीदों से जनता ने नवीन बाबू को ओडिशा की कमान सौंपी थी वो उम्मीदें पूरी नहीं हुई हैं।
 

BJD has proved worse than Congress in Odisha. They haven’t been able to live up to the expectations of the people of Odisha: Shri @AmitShah #IsBaarPhirModi pic.twitter.com/Di8X3EdyXu— BJP (@BJP4India) April 7, 2019

नवीन पटनायक पर निशाना
राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि नवीन बाबू और उनके कैंपेन मैनेजर एक थ्योरी फैला रहे हैं कि ऊपर तो मोदी ठीक है, लेकिन नीचे नवीन बाबू होने चाहिए। लेकिन वह कहना चाहते हैं कि इस बार ऊपर से ज्यादा बड़ा परिवर्तन नीचे होने वाला है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि नगरीय क्षेत्र के लिए विकास के लिए सुभाष चंद्र बोस के नाम से 3,500 करोड़ रुपये के बजट से नई योजना शुरु की जाएगी। इसके साथ ही 1,500 करोड़ रुपये के बजट से ओडिशा में 15 नई स्मार्ट सिटी का निर्माण होगा। केंद्र की जिस आयुष्मान भारत योजना का लाभ नवीन बाबू के कारण राज्य के लोगों को नहीं मिल रहा है, उसे प्रदेश में लागू किया जाएगा।
 

BJP President Amit Shah at party’s election manifesto release for Odisha, in Bhubaneswar: The manifesto is based on 9 points. These are the 9 pillars of our vision for the development of ‘New Odisha’. pic.twitter.com/Iy3Pph4d5P— ANI (@ANI) April 7, 2019

उन्होंने कहा कि कुपोषण के लिए एक मिशन की शुरुआत की जाएगी और भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि हर जिले में एक मेडिकल कॉलेज की व्यवस्था हो। किसानों की समस्याओं पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि वन्य उपजों को भी समर्थन मूल्य से खरीदने के लिए हर जिले में नए सेंटर खोले जाएंगे।
 

Amit Shah: We promise capital punishment for rape convicts. Farmers to get loan at 0% interest. Small&medium farmers will be given Rs 3000/month pension after 60 yrs of age. Rs 3500 Cr fund for Skill Odisha, benefitting 20 Lakh people in 5 yrs. Rs 1000 Cr startup fund to be made. https://t.co/lM3USDVyA1— ANI (@ANI) April 7, 2019

2 साल के भीतर ही सभी खाली स्थानों पर भर्ती 
जवानों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा, जिसके लिए सरकार बनने के 2 साल के भीतर ही सभी खाली स्थानों पर भर्ती की जाएगी। केजी से पीजी तक सभी गरीबों को मुफ्त शिक्षा मिले इसकी व्यवस्था की जाएगी। यही नहीं सरकार बनने पर छोटे और मध्यम किसानों को, खेतीहर मजदूरों को 60 साल की आयु के बाद 3,000 रुपये/ महीने की पेंशन मिले पाए इसकी व्यवस्था की जाएगी।
11 अप्रैल को मतदान बता दें कि इस बार लोसभा चुनाव 7 चरणों में होने जा रहे हैं जिसके लिए पहला चरण 11 अप्रैल को होगा। वहीं चार राज्यों में लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा भी होने हैं। जिनमें आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम ओडिशा राज्य शामिल हैं। ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 सीटों पर एक साथ पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होंगे।