उत्साहित भाजपा ने शुरू की जश्न की तैयारियां, 21 मई को एनडीए नेताओं को दावत

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 का मतदान संपन्न होने के बाद आए एग्जिट पोल्स के नतीजों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खेमें खुशियां फैल गई हैं। अब जब एग्जिट पोल्स में भाजपा को आसान जीत साफ नजर आने लगी है, पार्टी ने आगामी 23 मई को परिणाम आने के बाद अपने राष्ट्रीय मुख्यालय में जीत के जश्न की तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार 21 मई की रात एनडीए के नेताओं को दावत देंगे।
अरुण जेटलीः ईवीएम से नहीं होते हैं एग्जिट पोल्स, 23 मई को हो जाएगा साफ
भाजपा से जुड़े सूत्रों की मानें तो मंगलवार को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक का आयोजन किया जाएगा। जिसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एनडीए से जुड़े तमाम दलों के नेताओं को डिनर देंगे। इस दौरान लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बनने वाले समीकरणों पर चर्चा करने के साथ ही भाजपा अन्य दलों को लेकर भी विचार-विमर्श करेगी। 
10 में से 9 एग्जिट पोल्स से मिले अपने पक्ष के नतीजों के बीच भाजपा को उम्मीद है कि वह खुद से 300 सीटें हासिल कर लेगी। अगर ऐसा होता है तो 40 साल बाद ऐसा करने वाली भाजपा पहली पार्टी बन जाएगी जो खुद अपने दम पर सत्ता में वापसी करेगी। इससे पहले इंदिरा गांधी और जवाहरलाल नेहरू के वक्त में ऐसा हुआ था।
पीएम मोदी: देश की सुरक्षा को जमीन-हवा-अंतरिक्ष कहीं से भी हो खतरा, करेंगे कड़ी कार्रवाई
इस संबंध में नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि पार्टी ऐसे दुर्लभ मौके पर जश्न मनाने का मौका कतई खोना नहीं चाहेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा मुख्यालय में विशेषरूप से टेलीविजन चैनलों को पार्टी नेताओं द्वारा प्रतिक्रिया देने के लिए करीब 30 केबिन बनाए जा रहे हैं।
इसके अलावा पार्टी ने कई और तैयारियां भी की हैं ताकि जीत का जश्न जोरदार रहे। रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां इस दौरान भाजपा मुख्यालय को जमकर सजाया जाएगा, अभी से पार्टी कार्यालय को बिल्कुल चमकाने में कर्मचारी जुट गए हैं। इस मौके पर मुख्यालय में बढ़ने वाली हलचल और आने वाले नेताओं, कार्यकर्ताओं, मीडियाकर्मियों की सुरक्षा के लिए भी कई प्रोटोकॉल बनाए जा रहे हैं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.