उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों की भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी की आज कई प्रदेशों के कोर ग्रुप की बैठक है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इन राज्यों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बैठक के बाद 18 मार्च यानि सोमवार को इलेक्शन कमेटी की बैठक होगी। माना जा रहा है कि भाजपा 80 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जा रही कर सकती है। कोर ग्रुप की बैठक में शामिल होने वाले राज्यों उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, राजस्थान और तमिलनाडु शामिल है।
जानकारी के अनुसार बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी प्रदेश अध्यक्ष महिंद्र नाथ पांडे राज्य दोनों उपमुख्यमंत्री के साथ संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश को लेकर संघ की ग्राउंड रिपोर्ट बीजेपी को दी गई।
  दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा
वहीं, त्रिपुरा में भाजपा के नेतृत्ववाली गठबंधन सरकार को पहला बड़ा झटका लगा है। गठबंधन के घटक दल आईपीएफटी ने शनिवार को राज्य की दो लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने उम्मीदवारों को वापस लेने की अपील की है। इंडिजीनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने पार्टी अध्यक्ष और राजस्व मंत्री नरेंद्र चंद्रदेबबर्मा को त्रिपुरा पूर्व सीट से और युवा नेता सुखला चरण नोआतिआ को त्रिपुरा पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) त्रिपुरा के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा संभवत: शनिवार रात या रविवार सुबह करेगी।