उत्तराखंड: राहुल गांधी के निशाने पर पीएम, कहा- नीरव मोदी को भाई कहते हैं नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज देवभूमि उत्तराखंड में रैली को संबोधित कर रहे हैं। देहरादून के परेड ग्राउंड में आयोजित रैली में बोलते ही उन्होंने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस समय देश के जवानों पर संकट पड़ रहा था, उस समय पीएम अलग-अलग पोज में फोटो खिंचवा रहे थे। रफाल पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि अंबानी कागज का जहाज भी नहीं बना पाएंगे, लेकिन पीएम मोदी ने बावजूद इसके उनको कॉंट्रेक्ट दिलवाया।
उन्होंने कहा कि 526 करोड़ का रफाल 1600 करोड़ में नरेंद्र मोदी ने ले लिया और 10 दिन पहले बनी कंपनी को इतना बड़ा कॉन्ट्रैक्ट दिलवा दिया। राहुल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि सीबीआई प्रमुख इस मामले की जांच कर रहे थे तो आधी रात को पीएम ने उनको हटा दिया। यहां तक कि सुप्रीम कोर्ट ने भी उनके फैसले को गलत ठहराया और सीबीआई प्रमुख की वापसी के आदेश दिए। देश के बहुचर्चित पीएनबी घोटाले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी नीरव मोदी को भाई कहते हैं।
किसानों को सालाना 6 हजार रुपए देने की योजना पर तंज कसते हुए राहुल ने कहा कि किसानों को का मजाक बनाया गया है। इससे किसानों को भला नहीं होने वाला। लेकिन अगर कांग्रेस सत्ता में आती हैं तो वो न्यूनतम मजदूरी तय करेंगे व इसके नीचे वालों को पैसा देंगे।
आपको बता दें कि रैली के बाद कांग्रेस अध्यक्ष 14 फरवरी को पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के परिजनों से मिलेंगे। इसके साथ ही वह नौशेरा में आईईडी विस्फोट में शहीद हुए मेजर चित्रेश बिष्ट के घरवारों से भी मुलाकात करेंगे।
जीएसटी पर उन्होंने कहा कि कारोबारियों को हम गब्बर सिंह टैक्स को वास्तविक जीएसटी में बदलेंगे। इस नई जीएसटी में केवल एक साधारण टैक्स होगा। कारोबारियों से मुखातिब होते हुए राहुल ने कहा कि ‘जीएसटी से आपका जो नुकसान हुआ उसके लिए वह नरेंद्र मोदी की ओर से माफी मांगते हैं।

Congress President @RahulGandhi arrives at the Vishal Parivartan Rally at Parade Ground in Dehradun. #DevbhoomiWithRahulGandhi pic.twitter.com/VgyT9WRl1S— Congress (@INCIndia) March 16, 2019

इसके साथ ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीसी खंडूरी के बेटा मनीष खंडूरी शनिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद मनीष खंडूरी ने देहरादून में पार्टी ज्वाइन कराई। आपको बता दें कि राहुल गांधी आज देहरादून में एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस जनसभा में राहुल गांधी के साथ पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल हैं। राहुल के पहुंचने से पहले ही मनीष खंडूरी मंच पर नजर आ रहे थे।
 

LIVE: Congress President @RahulGandhi addresses Parivartan Rally in Dehradun. #DevbhoomiWithRahulGandhi https://t.co/aLbfNcOlhN— Congress (@INCIndia) March 16, 2019

आपको बता दें कि जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, हर दल जीत के लिए अपनी कोशिशें दोगुनी कर रहा है। सीटों का बंटवारा, उम्मीदवारों के नामों की घोषणा और जनसभाओं का संबोधन इस वक्त जोरों-शोरों पर है। इसके साथ ही चुनाव में संभावित जीत—हार और अपने—अपने दलों से नाराजगी के चलते नेता पाला बदलने में जुट गए हैं। इसी क्रम में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीसी खंडूरी के बेटा मनीष खंडूरी ने भी शनिवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। हालांकि उनके कांग्रेस में जानी की अटकलें काफी पहले से लगाई जा रही थी।