आडवाणी से मिलने घर पहुंचे मुरली मनोहर जोशी, देर तक हुई चाय पर चर्चा

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 में टिकट कटने के बाद संभवत: पहली बार बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार की सुबह जोशी अपनी कार से आडवाणी के घर पहुंचे। दोनों पर साथ चाय पी और काफी लंबी मुलाकात चली। आडवाणी के ब्लॉग लिखने के अगले ही दिन हुई इस मुलाकात के राजनीतिक पंडित अगल अलग मतलब निकाल रहे हैं।
अगस्ता घोटाले पर बोले PM मोदी- अहमद पटेल किस फैमिली के नजदीकी ?
टिकट कटने के बाद हुई पहली मुलाकात
बता दें कि बीजेपी ने अपने दोनों संस्थापक सदस्यों इस लोकसभा चुनाव में टिकट देने से इनकार कर दिया। दोनों वरिष्ठ नेताओं को मार्गदर्शक मंडल का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके साथ पार्टी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी दोनों को बाहर रखा गया है। आडवाणी ने तो इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी लेकिन जोशी के टिकट कटने के तरीके का विरोध किया था। गौरतलब है कि गुजरात के गांधीनगर से आडवाणी की जगह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं। तो कानपुर से मुरली मनोहर जोशी की सीट से सतीश पचौरी को बीजेपी ने टिकट दिया है।
आडवाणी के ब्लॉग लिखने के बाद मुलाकात
बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को एक ब्लॉग लिखा। इसमें आडवाणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर परोक्ष रूप से निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि बीजेपी ने कभी भी उससे राजनैतिक रूप से सहमति नहीं रखने वालों को ‘राष्ट्र विरोधी’ के रूप में नहीं देखा बल्कि उन्हें केवल अपना ‘विपक्षी’ माना। चार साल के बाद लिखे गए अपने ब्लॉग पोस्ट में आडवाणी ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र का मूल विविधता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का सम्मान है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर