आजम खान को फिर चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 7 से 12 अप्रैल के बीच भड़काऊ भाषण का मामला

नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) के रामपुर से प्रत्याशी और वरिष्ठ नेता आजम खान ( Azam Khan ) को चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने एक और नोटिस भेजा है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिनांक 7 अप्रैल से 12 अप्रैल के बीच भड़काऊ भाषण (Hate Speech ) देने के आरोप में आयोग ने नोटिस थमाया है। आजम की बदजुबानी को लेकर आयोग ने पहले से ही उनपर पाबंदी लगा रखी है।
तमिलनाडु के वेल्लोर में लोकसभा चुनाव रद्द, नकदी मिलने के बाद राष्ट्रपति का फैसलालागू है 72 घंटे की पाबंदी
बीजेपी नेता जया प्रदा ( Jaya Prada ) पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में चुनाव आयोग ने सोमवार की रात आजम खान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की थी। आयोग ने आजम खान को 72 घंटे तक प्रचार प्रसार करने पर रोक लगा दी। ये पाबंदी मंगलवार की सुबह 10 बजे से लागू हो गई है।
जया पर की थी बदजुबानी
रामपुर से चुनाव मैदान में आजम खान और जया प्रदा आमने-सामने हैं। रविवार को एक रैली में आजम खान ने जया प्रदा के लिए अर्मायादित शब्द का इस्तेमाल किया था। खान ने जया का नाम लिए बगैर उनकी तरफ संकेत करते हुए कहा कि उन्हें ’17 दिन के अंदर इस बात का अहसास हो गया कि नीचे ****** का रंग खाकी है।’ खान के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बीजेपी ओर से कड़ा एतराज जताने और चौतरफा निंदा के बाद आजम पर आयोग का भी डंडा चला।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.