आगामी चुनाव के लिए ओडिशा सीएम नवीन पटनायक ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, खुद दो सीटों पर उतरेंगे

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा को लेकर सरगर्मी अपने चरम पर है। हर तरफ से रैलियों और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा का दौर जारी है। इसी क्रम में ओडिशा के मुख्यमंत्री औक बीजू जनता दल ( BJD ) के नेता नवीन पटनायक ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की है कि वे दो विधानसभा सीटों से मैदान में उतरेंगे।
आगामी चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची
ओडिशा सीएम ने 9 लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। पटनायक ने जानकारी दी है कि वो ओडिशा विधानसभा चुनाव में हिंजली और बीजेपुर से चुनाव लड़ेंगे। नवीन पटनायक ने 54 संसदीय सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

Odisha Chief Minister and Biju Janata Dal (BJD) leader Naveen Patnaik announces candidates for 9 Parliamentary Constituencies and 54 Assembly Constituencies for upcoming elections in the state. pic.twitter.com/TG0VNVzhZx— ANI (@ANI) March 18, 2019

Odisha CM & Biju Janata Dal leader Naveen Patnaik to contest from Hinjili and Bijepur assembly constituencies, in Odisha assembly elections. (File photo) pic.twitter.com/HRt3DpYHfw— ANI (@ANI) March 18, 2019

महिला उम्मीदवारों के लिए सीट रिजर्व
आपको बता दें कि इससे पहले सीएम ने एक बेहतरीन कदम उठाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में एक तिहाई सीटों पर महिला उम्मीदवारों को उतारने का भी ऐलान किया था। पटनायक ने ऐलान किया था कि उनकी पार्टी 33 प्रतिशत महिला उम्मीदवारों को मैदान में उतारेगी।