अय्यर को कांग्रेस से फटकार, सुरजेवाला बोले- सुर्खियों में बने रहने के लिए मर्यादा न लांघे नेता

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पार्टी को मुश्किल में डालते दिख रहे हैं। सैम पित्रोदा के बाद कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ( mani shankar aiyar ) से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बदजुबानी को लेकर कांग्रेस का ने कहा है कि पार्टी में मर्यादा लांघने वाले हर शख्स की भर्त्सना होनी चाहिए, वे चाहे अय्यर हों या कोई भी हो।
बांदीपोरा रेप केस में न्याय की मांग, प्रदर्शनकारी छात्रों और सुरक्षाबलों में हुई झड़प
सुर्खियों के बयान देते नेता: रणदीप
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ( Randeep Surjewala ) ने ने कहा कि अपशब्दों का इस्तेमाल करने वाले लोग सुर्खियों में बने रहने की कोशिश करते हैं। कांग्रेस पार्टी अय्यर सहित अन्य किसी भी नेता के राजनीतिक मर्यादा का उल्लंघन करने वाले बयान की निंदा करती है।
‘हिंदू आतंकी’ वाले बयान पर फंसे कमल हासन, पटियाला हाउस कोर्ट में आपराधिक मुकदमा दर्ज
मणिशंकर अय्यर ने अब क्या कहा?
कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मंगलवार को कहा कि वह जो भी कुछ कहते हैं, उसका हमेशा गलत इस्तेमाल किया जाता है क्योंकि सच बोलने के कारण बहुत से लोग उनसे नफरत करते हैं। वहीं सोमवार को अय्यर ने कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपने ‘नीच आदमी’ के बयान पर कायम हैं और उनकी यह बात ‘भविष्यसूचक’ साबित हुई है। मैं जो कुछ भी कहता हूं, उसका हमेशा दुरुपयोग किया जाता है, क्योंकि ऐसे लोग हैं जो मुझसे नफरत करते हैं। वे मुझसे नफरत करते हैं क्योंकि मैं सच कहता हूं। और, मैं सच कहता रहूंगा। मोदी पर अपनी टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अय्यर ने कहा कि वहां एक पूरा लेख है और आप एक लाइन चुनते हैं और कहते हैं कि कृपया उस एक लाइन के बारे में बताएं। मैं आपकी इस चाल में फंसने वाला नहीं हूं। मैं उल्लू हूं, पर इतना भी उल्लू नहीं हूं।
पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने पर महामिलावट वालों ने मुझे गालियां दीं: PM मोदी
मोदी ने खुद लांघी मर्यादा: अय्यर
अय्यर की अपनी ‘नीच आदमी’ वाली टिप्पणी को हाल में एक लेख में सही ठहराया है। इसी टिप्पणी के बाद कांग्रेस ने उन्हें निलंबित कर दिया था। अब अय्यर ने आरोप लगाया कि शब्दों की मर्यादा का उल्लंघन पांच साल में सबसे अधिक मोदी ने किया है। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..