अमेठी में हार की डर से मुस्लिम आबादी वाले सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी: रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो सीटों से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की खबर पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हार के डर से राहुल गांधी मुस्लिम आबादी वाले सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने रविवार को कह कि पार्टी अध्यक्ष उत्तर प्रदेश के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी मैदान में होंगे।
प्रियंका का पीएम मोदी पर तंज, बोलीं- पाकिस्तान बिरयानी खाने कौन गया था?
राहुल सिर्फ चुनावी हिंदू: रविशंकर प्रसाद
रविशंकर प्रसाद ने दो टूक कहा कि वायनाड की सीट राहुल ने इसलिए चुनी क्योंकि वहां अल्पसंख्यक आबादी अधिक है। 2011 की जनगणना के अनुसार वायनाड लोकसभा क्षेत्र में 49 फीसदी हिंदू मतदाता हैं और बाकि अल्पसंख्यक आबादी है। उन्होंने कहा कि राहुल सिर्फ चुनावी हिंदू हैं और चुनाव के समय ही जनेऊ पहनते हैं। अमेठी से असहज और असुरक्षित राहुल गांधी अब दक्षिण से लड़ने जा रहे हैं। प्रसाद ने आगे कहा कि अगर राहुल को दक्षिण से इतना ही प्रेम था तो चुनाव लड़ने के लिए वायनाड सीट ही क्यों चुनी?
अमेठी के साथ वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए.के.एंटनी और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल के दो सीटों से चुनाव लड़ने की बात कही गई। सुरजेवाला ने कहा कि राहुल गांधी एक ऐसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जो एक तरह से दक्षिण के तीन राज्यों का प्रतिनिधित्व करती है। यह पूछे जाने पर कि राहुल अगर अमेठी और वायनाड दोनों जगह से जीतते हैं तो कौन सी सीट बनाए रखेंगे, इस पर सुरजेवाला ने कहा चुनावों के बाद कांग्रेस सरकार बनाती है तो पार्टी अध्यक्ष पूरे देश का प्रतिनिधित्व करेंगे।