अमित शाह पर बरसे फारूक अब्दुल्ला, कहा- 300 लोगों के मारे जाने के सबूत दें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक किया। सरकार इस एयर स्ट्राइक में तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की दावा कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने खुद कहा था कि इस एयर स्ट्राइक में तीन सौ आतंकी मारे गए। अमित शाह के इस बयान के बाद देश में राजनीति शुरू हो गई और विपक्ष सरकार से सबूत मांग रही है। वहीं, अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारूक अब्दुल्ला ने इस मामले में सवाल किया है।
अब्दुल्ला ने मांगे सबूत
फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अमित शाह ने एयर स्ट्राइक में जो तीन सौ लोगों के मारे जाने की बात कही है, उसके सबूत कहां हैं? उन्होंने कहा कि एयर स्ट्राइक में मारे गए लोगों के अमित शाह सबूत दें। अब्दुल्ला यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कोई सवाल करता है तो उसे देशद्रोही बताया जा रहा है। एनसी प्रमुख ने साफ कहा कि अब समय आ गया है कि इस मामले में सवाल करनी चाहिए। गौरतलब है कि विपक्ष लगातार सबूत मांग रही है और भाजपा सबूत मांगने वाले को देशद्रोही बता रही है।
 

Farooq Abdullah , National Conference, on #AirStrike in Balakot: We have shot one of their planes? Where is the proof of what Amit Shah says, ‘300 people died’? If you ask, you are against the country. Time has come that you should ask questions. pic.twitter.com/UsxS5VWdiR— ANI (@ANI) March 6, 2019

नेताओं के अलग-अलग बयान
इससे पहले भाजपा नेताओं ने एयर स्ट्राइक को लेकर काफी अलग-अलग बयान दिए हैं। मंगलवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि एनटीआरो ने बताया था कि जिस वक्त एयर स्ट्राइक हुआ था, उस वक्त वहां करीब तीन सौ मोबाइल फोन एक्टिव थे। हालांकि, केन्द्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा था कि अनुमान लगाया जा रहा है कि इस एयर स्ट्राइक में 250 आतंकी मारे गए हैं। वहीं, केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि इस एयर स्ट्राइक में करीब चार सौ आतंकी मारे गए हैं। बहरहाल, सच जो भी हो लेकिन इस एयर स्ट्राइक को लेकर देश में सियासी घमासान मचा हुआ है।