अमित शाह का प्रियंका गांधी पर पलटवार, “23 मई को पता चलेगा कि कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन”

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हरियाणा में पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की। इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रियंका गांधी के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि यह तो 23 मई को पता चलेगा कि कौन दुर्योधन और कौन अर्जुन है।
पश्चिम बंगाल के बिश्नुपुर में एक जनसभा के दौरान अमित शाह ने कहा, “प्रियंका वाड्रा ने अभी पीएम मोदी को ‘दुर्योधन’ कहा, ‘प्रियंका जी’ यह लोकतंत्र हैै, केवल आपके कहने भर से कोई ‘दुर्योधन’ नहीं बन जाता। हम 23 मई को पता लगाएंगे कि कौन ‘दुर्योधन’ है और कौन ‘अर्जुन’।”
पीएम मोदी का दावा, ऐसे दर्जनों फैसले लिए जो ला रहे हैं देश में बड़ा बदलाव

BJP president Amit Shah in Bishnupur, West Bengal: Priyanka Vadra just called pm modi ‘Duryodhana,’ Priyanka ji this is democracy, nobody becomes ‘Duryodhana’ just because you called them so. We will find out on May 23 who is ‘Duryodhana and who is ‘Arjuna.’ pic.twitter.com/S80553CW5d— ANI (@ANI) May 7, 2019

दरअसल, प्रियंका गांधी मंगलवार को हरियाणा के दौरे पर थीं। अंबाला में उन्होंने अप्रत्यक्ष रूप से अहंकार को लेकर पीएम मोदी की तुलना दुर्योधन से की। पीएम मोदी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए प्रियंका ने कहा कि जब मनुष्य पर अहंकार हावी हो जाता है तो उसे कुछ भी फर्क नहीं पड़ता।
प्रियंका ने कहा, “देश ने अहंकार को कभी माफ नहीं किया। ऐसा अहंकार दुर्योधन में भी था। जब भगवान कृष्ण उन्हें समझाने गए तो उनको भी दुर्योधन ने बंधक बनाने की कोशिश की।” राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर जी की पंक्तियां सुनाते हुए कांग्रेस महासचिव बोलीं, “जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है।”
इस लोकसभा चुनाव में इन 20 हॉट सीटों पर रहेगी सबकी नजर

#WATCH Priyanka Gandhi:Desh ne ahankaar ko kabhi maaf nahi kiya,aisa ahankaar Duryodhan mein bhi tha,jab Bhagwan Krishna unhe samjhane gaye to unko bhi Duryodhan ne bandhak banane ki koshish ki.Dinkar ji ki panktiyan hain,’Jab naash manuj par chaata hai,pehle vivek mar jata hai.. pic.twitter.com/lfMrgCEnHZ— ANI (@ANI) May 7, 2019

प्रियंका ने यह भी कहा कि चुनाव प्रचार में भाजपा नेता कभी ये नहीं कहते हैं कि उन्होंने जो वादे किए थे, वो पूरे किए या नहीं। कभी शहीदों के नाम पर वोट मांगते हैं, तो कभी मेरे परिवार के शहीद सदस्यों का अपमान करते हैं। उन्होंने (पीएम मोदी) ने मेरे शहीद पिता का अपमान किया है।
वो 10 राजनेता जो आजतक कोई भी लोकसभा चुनाव नहीं हारे
गौरतलब है कि पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के दौरान एक रैली में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर 1 कहा था। पीएम मोदी की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत तमाम नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी।
Indian Politicsसे जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.