अभिनेता अक्षय कुमार ने लिया PM नरेंद्र मोदी का खास ​इंटरव्यू, जानें 10 बड़ी बातें

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया। चुनावी माहौल में अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से गैर राजनीतिक बातें की। इस दौरान पीएम ने अक्षय के सभी सवालों के जवाब दिए। अक्षय कुमार ने उनके परिवार और बचपन से लेकर राजनीति तक कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर खुलकर बातें की। आइए जानते हैं साक्षात्कार के दौरान हुईं कुछ अहम और बड़ी बातें—
समूह में खेलना पसंद
1. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बचपन से ही उनको खेलना अच्छा लगता है, लेकिन उनको समूह में खेलना पसंद है। वह गुल्ली डंडा खूब खेलते थे। इसके साथ तैराकी का भी उनको खूब शोक था। दोस्तों के साथ गांव के तालाब में तैरते थे।
ये भी पढ़ें: मोदी के इंटरव्यू पर राहुल गांधी का ट्वीट हकीकत रूबरू हो तो अदाकारी नहीं चलती जनता के सामने चौकीदार मक्कारी नहीं चलती
2. फिल्म देखने के सवाल पर पीएम का जवाब
फिल्म देखने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री बनने के बाद से कोई फिल्म नहीं देखी है। हां बचपन में वह फिल्म जरूर देखते थे। उन्होंने बताया कि उनके गांव में एक थिएटर था और उनके दोस्त के पिता जी थिएटर के सामने चना बेचते थे। उनकी सिफारिश पर थियेटर में फिल्म देखने को मिल जाती थी। पीएम ने कहा कि एक बार अमिताभ बच्चन गुजरात आए थे, तब उनके साथ और एक बार अनुपम खेर के साथ वेडनस्डे मूवी देखी थी।
3. उल्टी घड़ी पहनने का क्या है राज ?
लोगों में चर्चित उनकी उल्टी घड़ी पहनने के फैशन पर पीएम ने कहा कि वह अक्सर मीटिंग में होते हैं। ऐसे में वहां समय का ध्यान रखना होता है। लेकिन जब किसी के सामने घड़ी देखी जाए तो लगता कि समय देखने वाला जाना चाहता। इसलिए घड़ी उल्टी पहननी शुरू कर दी।
ये भी पढ़ें: बचपन में सैनिक बनना चाहते थे PM मोदी, निकलते हुए जवानों को करते थे सैल्यूट
4. लोटा में गर्म कोयला डालकर करता था प्रेस
मोदी कुर्ता और कपड़ों को लेकर उनके फैशन के बारे में बोलते प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात का मुख्यमंत्री बनने तक वह अपने कपड़े खुद धुलते थे। कमीज की लंबी बाहें रखने से अधिक धुलाई करते होती थी, इसलिए बाहें रखना बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि घर में प्रेस नहीं थी इसलिए लोटे में गर्म कोयला डालकर प्रेस करनी होती थी।
5. विपक्षी दलों में कई नेताओं से अच्छे संबंधदूसरी पार्टियों के नेताओं से संबंधों पर प्रधानमंत्री ने बताया कि कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद से उनकी दोस्ती है। ममता दीदी उनको कुर्ते भेजती हैं। बांग्लादेश की पीएम हर साल मिठाई भेजती हैं।
6. कम सोने के पीछे पीएम ने बताई बड़ी वजह
यही नहीं इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने बताया कि वह केवल 3-4 घंटे सोते हैं। इतने समय में ही उनकी नींद पूरी हो जाती है। जब आंख खुल जाती है तो वह बिस्तर छोड़ देते हैं। अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बाराक ओबामा मुझे ज्यादा नींद लेने की सलाह देते रहते हैं।
ये भी पढ़ें: PM मोदी के इंटरव्यू पर कांग्रेस का तंज- राजनीति के बाद फिल्मों में जाने का इरादा
7. मोदी के पास बैंक अकाउंट नहीं
प्रधानमंत्री ने बताया कि जब वह गुजरात से CM बने तो उनका बैंक अकाउंट नहीं था। जब MLA बना तो सेलरी आने लगी। फिर मैंने सचिवालय के कर्मचारियों को 21 लाख रुपए दिए। विधायक वाली जमीन पार्टी को देने की भी पेशकश
8. चाय ने बहुत कुछ सिखाई
इस दौरान प्रधानमंत्री ने एक जॉक भी सुनाया। उन्होंने कहा कि हमारे यहां एक चुटकुला चलता है, एक बार स्टेशन पर एक ट्रेन आयी तो ऊपर लेटे हुए एक यात्री ने पूछा की कौनसा स्टेशन आया है? तो बताने वाले ने कहा की 4 आना दोगे तो बताऊंगा, वो यात्री बोला भाई बताने की जरुरत नहीं है मैं समझ गया अहमदाबाद आ गया है।
ये भी पढ़ें: अक्षय कुमार ने PM नरेंद्र मोदी से किया अपनी लाइफ के सबसे बड़े सीक्रेट का खुलासा, बताया क्या है 7, 12, 5, 40
9. पीएम मोदी को गुस्सा क्यों आता है
जब उनसे यह पूछा गया कि क्या प्रधानमंत्री को गुस्सा आता है तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इतने लम्बे समय तक मुख्यमंत्री रहा लेकिन मुझे कभी गुस्सा व्यक्त करने का अवसर नहीं आया। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वह सख्त हैं और अनुशासित हैं लेकिन कभी किसी को नीचा दिखाने का काम नहीं करते। वह अक्सर कोशिश करते हैं कि किसी काम को कहा तो उसमें खुद इन्वॉल्व हो जाऊं। सीखता हूं और सिखाता भी हूं और टीम बनाता चला जाता हूं।
10.परिवार के साथ रहना अच्छा लगता है
परिवार के साथ रहने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने कहा कि वह सुबह से शाम तो दफतर में काम करते हैं। देर रात घर लौटते हैं। इसलिए मां कहती हैं मैं तुम्हारे घर में आकर किसके साथ बात करूंगी। एक दिन मां ने कहा कि वह उसके पीछे अपना समय खराब न करे। उन्होंने कहा कि वह कभी किसी से मिलते हैं तो मेरा कभी कोई फोन नहीं आता है। उन्होंने खुद के जीवन को ऐसा अनुशासित बनाया है।
ये भी पढ़ें: NIA कोर्ट से प्रज्ञा ठाकुर को बड़ी राहत, चुनाव पर रोक लगाने से इनकार, एनआईए को लगाई फटकारIndian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.