अनंतनाग में दूसरे चरण के लिए सोमवार को डाले जाएंगे वोट, भारी संख्‍या में सुरक्षा बल तैनात

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग लोकसभा सीट पर सोमवार को वोट डाले जाएंगे। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) और पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। अनंतनाग में मतदान के लिए सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि मतदान कर्मचारी और सुरक्षा बल अंधेरे से पहले निर्धारित स्थानों पर लौट जाएं।
गौतम गंभीर का आतिशी को करारा जवाब, दिल्‍ली में काम करते तो निगेटिव पॉलिटिक्‍स की जरूरत ही नहीं पड़ती
बता दें कि अनंतनाग में सोमवार को कुलगाम जिले में नूराबाद, कुलगाम, होमशालीबाग और देवसर में मतदान होना है। वोटिंग के लिए 433 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 3 लाख 45 हजार 486 मतदाता अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का उपयोग करेंगे।
मद्रास हाईकोर्ट: सहमति से संबंध की आयु हो 16 साल, पॉक्‍सो एक्‍ट में संशोधन का दिया सुझाव
बहुस्‍तरीय सुरक्षा व्‍यवस्‍था
अनंतनाग में सुरक्षा तैयारियों को लेकर चुनाव अधिकारियों ने बताया है कि शांतिपूर्ण मतदान के लिए बहु-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंध है। ताकि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को आतंकवादी बाधित न कर सकें। मतदान केंद्रों और इसके आसपास के इलाकों को सुरक्षित करने के लिए सड़कों और पहाड़ी क्षेत्रों पर भी सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है।
 पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर पीएम पर साधा निशाना, कहा- मोदी लोगों को समझते क्‍या हैं?
महबूबा और गुलाम मीर के बीच कांटे की टक्‍कर
इस सीट पर 18 उम्मीदवार मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के हसनैन मसूदी (न्यायमूर्ति-सेवानिवृत्त) के बीच है। भाजपा ने सोफी यूसुफ और पीपल्स कॉन्फ्रेंस ने चौधरी जफर अली को मैदान में उतारा है। इसके अलावा एकमात्र महिला उम्मीदवार रिदवाना सनम भी मैदान में हैं जो निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं।