अगर ऐसा हो तो शायद वाराणसी से मोदी के खिलाफ उतर सकती हैं प्रियंका!

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 की सबसे हॉट सीट काशी यानी वाराणसी को माना जा रहा है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सबसे आखिरी चरण यानी 19 मई को मतदान होना है। इससे पहले विपक्ष किस उम्मीदवार को पीएम मोदी के खिलाफ मैदान में उतारेगा इस पर अटकलों का बाजार गर्म है। हालांकि वाराणसी से प्रियंका गांधी को पीएम मोदी के सामने उतारने की संभावना एक ही सूरत में नजर आ रही है।
अभी तक नहीं हुई है पुष्टि
दरअसल, वाराणसी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीएम मोदी को चुनौती देंगी, अबतक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है। और तो और जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कोई भी जवाब देने से इनकार कर दिया। वहीं, यह सूचना भी आ चुकी है आगामी 26 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन भर सकते हैं।
राहुल गांधी ने नहीं दिया जवाब
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राहुल गांधी से एक साक्षात्कार के दौरान सवाल पूछा गया कि क्या उनकी बहन और हाल ही में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं? राहुल गांधी ने इस सवाल के जवाब में कहा कि वह यह सवाल बने रहने देना चाहते हैं और उन्होंने ना तो इस बात के लिए हामी भरी और ना ही इनकार किया।
लोकसभा चुनाव 2019: वाराणसी में 26 अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी! तैयारियां शुरूवाड्रा ने भी जताई थी संभावना
राहुल गांधी का यह बयान उनके बहनोई रॉबर्ट वाड्रा की उस टिप्पणी के अगले ही दिन आया है, जब उन्होंने कहा था प्रियंका काफी मेहनती हैं और वो काशी में मोदी को कड़ी चुनौती देंगी।
ऐसा उठा यह सवाल
इस मामले में दिलचस्प बात यह है कि इस सवाल की शुरुआत खुद प्रियंका गांधी वाड्रा ने ही रायबरेली में एक रैली के दौरान की थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान एक व्यक्ति बार-बार उनसे लोकसभा चुनाव लड़ने की मांग करने लगा। वह संभवता वह सोच रहा होगा कि प्रियंका अपनी मां सोनिया गांधी की जगह रायबरेली से चुनाव लड़ेंगी, लेकिन प्रियंका ने उससे ही पूछ लिया, ‘वाराणसी से चुनाव लड़ना कैसा रहेगा?
लोकसभा चुनाव 2019: इन 7 सीटों पर है दिलचस्प मुकाबला, आपको होनी चाहिए जानकारीप्रियंका करती रहती हैं ईशारा
बस इस प्रतिक्रिया के बाद से ही यह सवाल उठने लगा कि क्या प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी? वैसे प्रियंका गांधी पार्टी के प्रचार के दौरान अक्सर ही यह बात कहती नजर आती रही हैं कि मोदी जी वाराणसी का ध्यान नहीं रखते और जाहिर है इस बात से भी प्रियंका के चुनाव का सवाल ज्यादा पूछा जाने लगा।
यह शर्त हो सकती है जरूरी
भले ही प्रियंका गांधी कहां से चुनाव लड़ेगी इस सवाल का स्पष्ट जवाब अभी सामने नहीं आया है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अगर अगर विपक्ष संयुक्त होकर प्रियंका गांधी को गठबंधन का इकलौता उम्मीदवार पेश करके वाराणसी सीट पर उतारता है, तो यह संभव है। इसके लिए समाजवादी पार्टी , बहुजन समाज पार्टी को इस बात को मानना पड़ेगा। फिलहाल उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा संयुक्त और कांग्रेस पार्टी अलग चुनाव लड़ रही है।
वायनाड हुआ 4G: चार गांधी मैदान में, राहुल के सामने Rahul और Raghul भी
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.