नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस बार अमेठी के साथ-साथ केरल के वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राहुल गांधी के दो सीटों से चुनाव लड़ने के फैसले को अलग-अलग प्रतिक्रिया मिल रही है। इसी बीच अब एनडीए ने भी इस सीट के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं।
इस सीट पर NDA का उम्मीदवार
जानकारी मिल रही है कि वायनाड सीट के लिए एनडीए ने अपना उम्मीदवार तय कर लिया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने सोमवार को बताया कि भारत धर्म जन सेना के अध्यक्ष तुषार वेलापल्ली वायनाड से एनडीए उम्मीदवार होंगे। अमित शाह आगे बताया,’वे सामाजिक न्याय की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करेंगे। तुषार की मदद से पार्टी केरल में एक राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगी।’ आपको बता दें कि तुषार वेल्लापल्ली बीडीजेएस के प्रदेश अध्यक्ष और केरल में NDA के संयोजक हैं।
 

BJP President Amit Shah tweets, “I proudly announce Shri Thushar Vellappally, President of Bharat Dharma Jana Sena as NDA candidate from Wayanad (Kerala).” (file pic) pic.twitter.com/Q1hYm87uGo— ANI (@ANI) April 1, 2019

रविवार को राहुल गांधी के उम्मीदवार का ऐलान
दूसरी ओर कांग्रेस की ओर से रविवार को राहुल गांधी के इस सीट से लड़ने का ऐलान किया। ए के एंटनी ने इस बारे में ऐलान किया था कि राहुल गांधी अमेठी के अलावा केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि इस घोषणा के बाद से ही यह सीट चर्चा में आ गई है।