नई दिल्ली। देश में अगामी लोकसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद सियासी सरगर्मी चरम पर है। सभी पार्टियां हर राज्य मे अपनी स्थिति मजबूत करने में जुटी हैं। इसी कड़ी में भाजपा ने उत्तर प्रदेश में अपना दल के साथ गठबंधन फाइनल कर लिया है। समझौते के तहत अपना दल उत्तर प्रदेश में दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
 

Apna Dal enter into alliance with Bharatiya Janata Party, to contest on two seats in Uttar Pradesh . #LokSabhaElections2019 pic.twitter.com/RYG5josp2s— ANI UP (@ANINewsUP) March 15, 2019

यूपी में अपना दल दो सीटों पर लड़ेगी चुनाव
जानकारी के मुताबिक, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यूपी में अपना दल के साथ भाजपा का गठबंधन फाइनल हो गया है। अपना दल को दो सीटें दी गई हैं। अपना दल के सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। वहीं, दूसरी सीट को लेकर अभी दोनों पार्टियों के बीच बात-चीत चल रही है। कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही दूसरी सीट की घोषणा कर दी जाएगी। आपको बता दें कि शुक्रवार को अमित शाह और अनुप्रिया पटेल के बीच काफी देर तक बातचीत हुई, जिसके बाद यह औपचारिक घोषणा की गई है। इस गठबंधन से एक बार फिर यूपी में भाजपा की स्थित और मजबूत हो गई है।