नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आगामी लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ने वाले हैं। ये ऐलान होने के बाद भी कर्नाटक कांग्रेस ने राहुल को राज्य से लोकसभा चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। इससे पहले कर्नाटक के कई नेता राहुल से दक्षिण भारत की किसी सीट से चुनाव लड़ने की अपील कर चुके हैं। अब कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं।
कर्नाटक कांग्रेस की राहुल से अपील
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू’ राव ने शुक्रवार को एक ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कर्नाटक कांग्रेस की ओर से, मैं आगामी लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी से कर्नाटक से चुनाव लड़ने के बारे में विचार करने का आग्रह करता हूं। उन्हें दक्षिण भारत से हमारा प्रतिनिधि होना चाहिए और इसके लिए उन्हें हमारे राज्य का चयन करना चाहिए।

On behalf of @INCKarnataka I urge @RahulGandhi to consider contesting from Karnataka for the forthcoming #LokSabhaElection2019.He should also be our representative from South India & for that he should choose my state.#RaGaFromKarnataka pic.twitter.com/Jk4ALMMLKK— Dinesh Gundu Rao / ದಿನೇಶ್ ಗುಂಡೂರಾವ್ (@dineshgrao) March 15, 2019

दो सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं राहुल
कुछ दिन पहले ये खबर भी आई थी कि पार्टी कार्यकर्ताओं की मांग पर राहुल गांधी अमेठी के अलावा कर्नाटक की एक सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दो सीटों (वाराणसी और वडोदरा) से चुनाव लड़ा था।
कर्नाटक में कांग्रेस-JDS के बीच समझौता
बता दें कि कर्नाटक में लोकसभा चुनाव दो चरणों में -18 अप्रैल और 23 अप्रैल- को होंगे। दोनों चरणों में 14-14 सीटों के लिए मतदान होंगे। राज्य की सत्तारूढ़ कांग्रेस-जनता दल (सेकुलर) गठबंधन ने इस चुनाव में कांग्रेस को 20 सीटें और जेडीएस को आठ सीटें दी हैं।