नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के लिए आम आदमी पार्टी ( AAP ) और कांग्रेस ( Congress ) के बीच गठबंधन की बहस अब ट्विटर पर होती दिख रही है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के दिल्ली में गठबंधन को लेकर ‘दरवाजा खुला है’ का जवाब गोपाल राय ( gopal rai ) ने तीखे अंदाज में दिया है। राय ने कहा कि आप दिल्ली की बात कर रहे हैं और हम तो तीन राज्यों की तैयारी में है।
शकील अहमद ने कांग्रेस प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, मधुबनी से निर्दलीय लड़ने का ऐलान

.@RahulGandhi जी 18 सीटों पर बीजेपी को हराने के लिए दिलचस्पी क्यों नही दिखा रहे हैं@RahulGandhi जी ने 4 सीट का दरवाजा खोला है तो हमने दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 18 सीट पर भाजपा को हराने के लिए दरवाजा खोल रखा है। https://t.co/a81GfXJh7r— Gopal Rai (@AapKaGopalRai) April 15, 2019

राहुल के 4 का जवाब 18 सीट से
गोपाल राय ने कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी जी 18 सीटों पर बीजेपी को हराने के लिए दिलचस्पी क्यों नहीं दिखा रहे हैं। राहुल ने 4 सीट का दरवाजा खोला है, तो हमने दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में 18 सीट पर बीजेपी को हराने के लिए दरवाजा खोल रखा है।’
कांग्रेस और आप में गठबंधन की खिचड़ी
दरअसल लंबे असरे से दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन की खिचड़ी पक रही है, लेकिन हर बार बात सीटों के बंटवारे पर आकर उलझ जाती है। अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के अलावा हरियाणा, और चंडीगढ़ में भी गठबंधन की पेशकश की है, लेकिन कांग्रेस इससे इत्तेफाक नहीं रखती। कांग्रेस सिर्फ दिल्ली में आप से गठबंधन चाहती है, वो भी अपनी शर्तों पर। इसी को लेकर केजरीवाल समेत कई आप नेता खुलेआम बयान दे चुके हैं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .. Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.