पटना। लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण से पहले राजनीतिक दलों की बयानबाजी तेज हो गई है। 19 मई को होने वाले अंतिम चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने बुधवार को बिहार में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) पर निशाना साधा। पालीगंज में भ्रष्टाचार को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ‘नामदार’ परिवार (कांग्रेस) हो या फिर यहां बिहार का ‘भ्रष्ट परिवार’ (लालू यादव), इनकी संपत्ति आज हजारों-करोड़ों रुपये में है। आखिर ये पैसे कहां से आया?
पीएम मोदी बोले कि अगर इन्हें गरीबों की और देश की जरा सी भी परवाह होती, तो भ्रष्टाचार करने से पहले इनके हाथ जरूर कांपते। पीएम मोदी यहां पाटलिपुत्र और पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
पीएम मोदी: देश की सुरक्षा को जमीन-हवा-अंतरिक्ष कहीं से भी हो खतरा, करेंगे कड़ी कार्रवाई
पीएम ने कहा कि मुझे तो देश की जनता में ही जनार्दन नजर आता है। इस वजह से ही मैं इस पद को प्रसाद मानता हूं और मुझे प्रसाद की पवित्रता बनाए रखना संस्कार में मिला है। महामिलावटी लोग तो इसे (पद) भी लालची नजरों से देखते हैं। उन्होंने बताया कि वर्ष 2022 तक का संकल्प लिया है कि किसान की आय दोगुनी करेंगे, अन्नदाता को सौर ऊर्जादाता बनाने का काम करेंगे। इस संकल्प को पूरा करने के लिए बीज से बाजार तक नई व्यवस्थाएं खड़ी की जा रही हैं।
चुनाव प्रचार से दूर रहने वाले आठ बार के सांसद ‘गुरुजी’ को नहीं है पीएम मोदी से डर
 

Prime Minister Narendra Modi in Deoghar, Jharkhand: Congress can’t say they lost elections because of ‘naamdar’, it would be against the rules of dynasty. That is why after the 5th phase, 2 of the closest ‘darbaari’ of the ‘naamdar’ family started batting on their own. pic.twitter.com/Q3GxaLx0dt— ANI (@ANI) May 15, 2019

पीएम ने इस दौरान महागठबंधन को ‘महामिलावटी’ बताया और बताया कि महामिलावटी घोर नकारात्मकता के साथ लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इनके (महागठबंधन) पास दो ही मुद्दे हैं, एक मोदी की छवि को खराब करना और दूसरा मोदी को हटाना। हालांकि इन महामिलावटी लोगों को एहसास नहीं है कि मोदी आज यहां पर 120 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से मौजूद है।
पीएम मोदी का ‘बनारसी’ मैसेज, रोम-रोम में बसी काशी, हर-हर महादेव
पीएम मोदी ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को अपनी जाति के लोगों के लिए भी बुरा बताते हुए कहा ये लोग अपनी जाति के दूसरे लोगों पर दबदबा बनाए रखने के लिए, जाति में जो अच्छे होनहार नौजवान थे, उन्हें भी दबंगई के रास्ते पर ले आए। नौजवानों को जाति के नाम पर भ्रमित करके, उनके कंधे पर बंदूक रखकर, इन्होंने अपने ही समाज और जाति को बंधक बना लिया।
गौरतलब है कि पटना साहिब और पाटलिपुत्र सहित बिहार की आठ लोकसभा सीटों पर आगामी 19 मई को मतदान होना है। पटना साहिब से राजग के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और पाटलिपुत्र में केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव हैं।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..
Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download patrika Hindi News App.