नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bangal ) की राजधानी कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा से सियासी माहौल गर्म हो गया है। इस हिंसा को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) और तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) आमने-सामने हैं। वहीं, दूसरे दल के नेता भी इस मामले को लेकर अपनी राजनीति चमकाने में जुट गए हैं। राष्ट्रीय जनता दल ( RJD ) के नेत्री और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ममता बनर्जी का समर्थन करते हुए बीजेपी पर हमला बोला है।
पढ़ें- बंगाल हिंसा: जानिए कल से लेकर अब तक क्या-क्या हुआ?
राबड़ी के निशाने पर अमित शाह और योगी आदित्यनाथ
राबड़ी देवी ने पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा पश्चिम बंगाल में दंगा करवाना चाहती है। ये लोग सब उत्पाती हैं और जमकर उत्पात मचा रहे हैं। राबड़ी देवी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ये दोनों मिलकर दंगा करवाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि बंगाल में जो कुछ भी हुआ उसमें ममता बनर्जी का कोई हाथ नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लोग ममता बनर्जी पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। आखिर, ममता बनर्जी अपने ही राज्य में क्यों दंगा करवाएंगी? उन्होंने कहा कि भाजपा में हार का गुस्सा साफ दिख रहा है।
पढ़ें- कोलकाता हिंसा पर अमित शाह का जवाब- ‘CRPF नहीं होती तो जान बचनी मुश्किल थी’
गौरतलब है कि मंगलवार को कोलकाता में अमित शाह के रोड शो के दौरान भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झडपें हुईं। कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया और तोड़फोड़ भी की गई। इस घटना के भाजपा और टीएमसी एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।