नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) पर तंज कसते हुए ‘बॉक्सर’ (मुक्केबाज) बताया है। राहुल ने कहा कि मोदी एक ऐसे ‘बॉक्सर’ हैं, जिन्होंने लालकृष्ण आडवाणी ( Lal Krishna Advani ) जैसे अपनी पार्टी के नेताओं को मुक्का मारा और आम आदमी की राजनीति को पिचका दिया।
‘मोदी का मुकाबला भ्रष्टाचार रूपी बॉक्सर से था’
हरियाणा के भिवानी में राहुल एक अलग ही अंदाज में नजर आएं। उन्होंने मोदी पर हमला करते हुए पूरी तरह से बॉक्सिंग में इस्तेमाल होने वाले शब्दों का इस्तेमाल कर तंज किया। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में हिंदुस्तान ने रिंग में एक नए बॉक्सर- नरेंद्र मोदी को ला खड़ा किया। 56 इंच का सीना वाला रिंग में आया। उनको सामना करना था गरीबी, किसानों की समस्याओं और भ्रष्टाचार रूपी बॉक्सर का।
यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की PM मोदी की शिकायत, कहा- राजीव गांधी पर टिप्पणी के लिए लगे बैन
‘अपने नेताओं का धड़..धड़..धड़ मारते गए’
राहुल की बात सुन लोगों ने जमकर तालियां बजाईं तो उन्होंने आगे कहा कि देखने वाली भीड़ इस देश के लोग थे। नरेंद्र मोदी के कोच लालकृष्ण आडवाणी और नितिन गडकरी सहित समूची टीम भी मौजूद थी। उसके बाद देश ने कहा, ठीक है, यह बॉक्सर गरीबी से लड़ेगा, किसानों की समस्याओं को हल करेगा, भ्रष्टाचार खत्म करेगा और लोगों के खाते में 15 लाख रुपये डलवाने के लिए लड़ेगा। पहली चीज इन्होंने यह की, कि कोच की तरफ देखा और आडवाणी जी के चेहरे पर मुक्का मारा। आडवाणी जी सदमे में हैं। इसके बाद वह धड़..धड़..धड़… एक के बाद एक मुक्का मारते चल गए गडकरी जी पर, अरुण जेटली जी पर। लोग देख रहे हैं। वह इसके बाद रिंग से नीचे कूद गए। लोगों ने सवाल किया कि वह रिंग से क्यों भाग गए, वह समस्याओं से लड़े कहां।
‘मोदी ने जनता और दुकानों को भी मारा मुक्का’
कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि वह ( मोदी ) भीड़ के बीच चले गए और छोटे दुकानदारों को दो बार मुक्का मारा- नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स ( GST ) लाकर। इसे बाद वह किसानों के पीछे दौड़े, जिन्होंने उनसे कहा, ‘बॉक्सर साब, कृपया रिंग के अंदर जाइए और हमारे कार्ज माफ कीजिए’ मगर वह किसानों को भी मुक्का मारने लगे धड़..धड़..धड़…। ये क्या हो रहा है? इस बॉक्सर को क्या यह समझ नहीं है कि उसे रिंग के अंदर लड़ना है?
कुल मिलाकर राहुल गांधी ने अपने भाषण में पीएम मोदी पर हमला बोलने के लिए पूरी बीजेपी और उसके नेताओं को निशाने पर लिया है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..