नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ( Rajiv Gandhi ) पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) की टिप्पणी की शिकायत अब चुनाव आयोग ( Election Commission ) पहुंच गई है। कांग्रेस का कहना है कि मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन ( model code of conduct ) किया है, इसलिए ऐसे बयानों के आधार पर मोदी पर बैन लगना चाहिए।
मोदी के खिलाफ जारी हो नोटिस: कांग्रेस
कांग्रेस के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को इस संबंध में चुनाव आयोग से मुलाकात की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी ( abhishek manu singhvi ) ने चुनाव आयुक्त से मुलाकात के बाद कहा कि पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री के बारे में जो बातें कहीं है वह बहुत भद्दी और बेहद आपत्तिजनक हैं। उनके द्वारा इस्तेमाल शब्दों को दोहराने तक में हिचक होती है। हमने आयोग ने मांग कि है कि मोदी को इस संबंध में 24 घंटे का नोटिस देकर 48 घंटे में उनके खिालफ कार्रवाई होनी चाहिए। पार्टी ने कहा कि इस संबंध में सभी जरूरी दस्तावेज आयोग के समक्ष रखे गए हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष को चुनौती, दम है तो राजीव गांधी के नाम पर लड़कर दिखाए चुनाव: PM मोदी
मोदी ने क्या कहा था ?
बता दें कि पीएम मोदी ने 4 मई को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोला था और कहा था, ‘आपके पिता के दरबारी उन्हें मिस्टर क्लीन कहते थे, लेकिन उनकी मौत भ्रष्टाचारी नं. 1 के रूप में हुई। नामदार यह अहंकार आपको खा जाएगा। ये देश गलतियां माफ करता है, मगर धोखेबाजी को कभी माफ नहीं करता।’
यह भी पढ़ें: राम माधव बोले- लोकसभा चुनाव में बहुमत से दूर रह जाएगी बीजेपी
आयोग पर भी कांग्रेस का आरोप
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ अब तक 11 शिकायतें दर्ज करा चुकी है। कांग्रेस का आरोप है कि आयोग दबाव में काम कर रहा है और उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।
Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..